Rampur: आचार संहिता उल्लंघन केस में सुनवाई पूरी, जयाप्रदा पर दर्ज मुकदमे में 11 को फैसला संभव

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दर्ज केस में रामपुर की एक कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी हैं। पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ चल रहे इस मामले में कोर्ट 11 जुलाई को फैसला सुना सकती है।  

Hearing completed code of conduct violation case, decision possible 11th case filed against Jayapradha

अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ केमरी थाने में दर्ज आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सुनवाई पूरी हो गई है। कोर्ट अब इस मामले में 11 जुलाई को फैसला सुना सकती है। सोमवार को दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के बीच बहस हुई।2019 के लोकसभा चुनाव में स्वार व केमरी थाने में भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले दर्ज हुए थे। दोनों ही मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं। सोमवार को केमरी थाने में दर्ज मामले में पूर्व सांसद जयाप्रदा और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ताओं ने अपने तर्क रखे।

अभियोजन पक्ष की ओर से वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने कोर्ट में बहस की। उन्होंने तर्क दिया कि गवाहों ने अपनी गवाही कोर्ट में दी है और अभियोजन पक्ष अपना केस साबित करने में पूरी तरह सफल रहा है।

बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अरुण प्रकाश सक्सेना ने बहस की। उन्होंने तर्क दिया कि अभियोजन पक्ष अपना केस साबित करने में असफल रहा है और उनके मुवक्किल के खिलाफ कोई सुबूत नहीं है। दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई है। कोर्ट अब 11 जुलाई को अपना फैसला सुना सकती है।

आजम और अब्दुल्ला पर दर्ज मुकदमों में हुई सुनवाई

सपा नेता अब्दुल्ला आजम के दो पैन कार्ड मामले में सोमवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से बरेली में तैनात दरोगा ऋषिपाल सिंह ने कोर्ट में पेश होकर बयान दर्ज कराए। सपा नेता के अधिवक्ता ने उनसे जिरह की, जो कि पूरी नहीं हो सकी।

अब इस मामले की सुनवाई नौ जुलाई को होगी।भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने सिविल लाइंस थाने में 2019 में अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो पैन कार्ड का मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें अब्दुल्ला के साथ आजम खां को भी आरोपी बनाया गया था।

यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। वहीं दूसरी ओर आजम खां पर दर्ज डूंगरपुर के एक मामले में भी अभियोजन की ओर से बहस की गई, जो पूरी नहीं हो सकी। इस मामले की सुनवाई मंगलवार को भी होगी।

सपा नेता आजम खां के खिलाफ गंज थाने में डूंगरपुर बस्ती को खाली कराने के नाम पर लूटपाट करने और मारपीट के 12 मुकदमे दर्ज हुए थे। इनमें से पांच में फैसल आ चुका है और सात मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं। आजम खां इस समय सीतापुर और अब्दुल्ला हरदोई जेल में बंद हैं।

Tags

Share this post:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit eiusmod tempor ncididunt ut labore et dolore magna
Scroll to Top
Welcome to M&M Bioscope News, your go-to source for the latest and most comprehensive updates in the world of bioscopes!