उन्नाव: मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, निर्वाचन अधिकारी व डीएम ने दिलाई शपथ

उन्नाव: मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, निर्वाचन अधिकारी व डीएम ने दिलाई शपथ

उन्नाव के चमरौली स्थित एसेंट खालसा कॉलेज में लोकसभा सामान्य निर्वाचन स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम गौरांग राठी ने मतदाताओं को चुनाव को एक पर्व की तरह मनाकर सबको एक साथ मिलकर मनाने की शपथ दिलाई।

वोट बनवाने की अपील

उन्होंने कहा कि 18 साल के ऊपर के जो भी छात्र-छात्राएं हैं वह अपना वोट जरूर बनवा लें और लोकतन्त्र के इस महापर्व में अपना मतदान अवश्य करें। डीएम ने इस बीच स्कूल की कुछ छात्राओं से बातचीत करके उनकी शिक्षा के बारे में जानकारी ली। एक छात्रा के प्रश्न के उत्तर में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव इसलिए करवाया जाता है ताकि लोकतंत्र में एक व्यवस्था के जरिए देश की जनता अपनी सरकार का चुनाव स्वयं कर सके।

सीडीओ- सभी युवा मतदाता मतदान करें

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीते 16 मार्च को आचार संहिता लगा दी गई थी। उन्नाव में चौथे चरण में 13 मई की सभी मतदाता अपने सारे कार्य छोड़कर मतदान अवश्य करें। सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि सभी युवा मतदाता मतदान करें और अपने परिवार और नजदीक के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान स्कूल चेयरमैन सरदार गुरूशरण सिंह और उप चेयर पर्सन सुरजीत कौर ने सभी का स्वागत सम्मान किया।


भाषण प्रतियोगिता हुई

इस दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट राम मोहन मीणा, उप जिला अधिकारी हसनगंज हिमांशु गुप्ता, तहसीलदार विकास करवरिया आदि रहे। इसी क्रम में अटल बिहारी इंटर कॉलेज में जागरूकता के तहत भाषण प्रतियोगिता हुई, जिसमें जीजीआईसी की प्रिया प्रथम, रानी शंकर सहाय की उमरा द्वितीय, अटल बिहारी के सार्थक श्रीवास्तव का तृतीय स्थान रहा। नीरज वर्मा को सात्वंना पुरस्कार दिया गया। डीआईओएस एसपी सिंह ने सभी को पुरस्कृत किया। इस दौरान परमात्मा शरण, दिलीप भदौरिया, उमेश कुमार पांडेय, आलोक श्रीवास्तव, सरोज कुमार आदि रहे।

Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit eiusmod tempor ncididunt ut labore et dolore magna
Scroll to Top
Welcome to M&M Bioscope News, your go-to source for the latest and most comprehensive updates in the world of bioscopes!