यूपी: आने वाले चार दिनों में प्रदेश में होगी भारी बारिश, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather update in UP: यूपी में आने वाले तीन से चार दिनों में भारी बरसात होगी। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। 

UP: There will be heavy rain in the state in the coming four days, Meteorological Department has issued an ale

अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी से अत्यधिक बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने 11 से 13 जुलाई के बीच पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग अलग इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग की मानें तो पिछले कुछ दिनों से धीमी चाल में रहा मानसून अब पूरे प्रदेश में छा गया है।

बुधवार को वाराणसी में 60 मिमी, कानपुर में 35.3 मिमी. बारिश दर्ज की गई।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून ट्रफ के उत्तर की ओर अपनी सामान्य स्थिति पर खिसकने की वजह से बारिश की तीव्रता व क्षेत्रफल में बढ़ोतरी के संकेत हैंबुधवार को प्रदेश के ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा। झांसी 38.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा जो सामान्य से 3.2 डिग्री अधिक रहा।

वहीं प्रयागराज में 38 डिग्री और वाराणसी में अधिकतम 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान की बात करें तो बस्ती में 23 डिग्री, गाजीपुर में 24 डिग्री और मुजफ्फरपुर में 25.6 डिग्री दर्ज हुआ।

इन इलाकों के लिए है भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी एवं आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर और आसपास इलाकों में गरज चमक के साथ भारी वर्षा व वज्रपात की संभावना जताई है।

Tags

Share this post:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit eiusmod tempor ncididunt ut labore et dolore magna
Scroll to Top
Welcome to M&M Bioscope News, your go-to source for the latest and most comprehensive updates in the world of bioscopes!