UP: ऊंचाहार एक्सप्रेस में सिपाही को चाकू मार कूदा युवक, दूसरी ट्रेन की चपेट में आने से मौत

Kanpur Dehat: ऊंचाहार एक्सप्रेस में सिपाही को चाकू मारकर युवक झींझक-कंचौसी स्टेशन के बीच चलती ट्रेन से कूद गया। सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। 

UP: Young man stabbed a constable in Unchahar Express and jumped, died

ऊंचाहार एक्सप्रेस में महिला से छेड़खानी का विरोध करने पर कोच में सवार युवकों ने सिपाही पर चाकू से हमला कर दिया। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बीच बचाव कर पकड़ने की कोशिश की तो एक युवक चलती ट्रेन से कंचौसी व झींझक के बीच कूद गया। हादसे में उसकी डाउन सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत हो गई। घायल सिपाही को जीआरपी ने इटावा के अस्पताल में भर्ती कराया है।

कानपुर देहात के मूसानगर थाने में तैनात सिपाही अमित कुमार निवासी ग्राम पारसोली थाना नौहझील जनपद मथुरा शुक्रवार रात ऊंचाहार एक्सप्रेस से फफूंद अपराधियों के सत्यापन के लिए जा रहा था। झींझक स्टेशन से ट्रेन चलने पर कोच में सवार चंडीगढ़ जा रहे तीन यात्रियों ने एक महिला से अभद्रता की। इस पर सिपाही ने विरोध किया तो तीनों ने उसके साथ हाथापाई शुरू कर दी। इसी बीच एक युवक ने सिपाही पर चाकू से हमला कर दिया।

यात्रियों ने पकड़ने की कोशिश की तो हमलावर एक युवक झींझक-कंचौसी के बीच खंभा नंबर 1090-16 के पास चलती ट्रेन से कूद गया। इसी बीच ट्रैक से गुजर रही गाड़ी संख्या 12988 सियालदह एक्सप्रेस से टकराने से उसकी मौत हो गई। इधर ऊंचाहार एक्सप्रेस में सिपाही के चाकू मारने की जानकारी पर जीआरपी व ट्रेन स्कॉट भी जा पहुंचा। जीआरपी ने एक युवक को पकड़ कर फफूंद जीआरपी थाने पहुंचाया। वहीं घायल सिपाही अमित को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। सिपाही ने पुलिस व जीआरपी को छेड़खानी का विरोध करने पर चाकू से हमला किए जाने की जानकारी दी है। कानपुर देहात पुलिस के साथ ही जीआरपी घटना की जांच कर रही है। इधर रेलवे ट्रैक पर मिले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

थानाध्यक्ष मंगलपुर संजय गुप्ता ने बताया कि जीआरपी हिरासत में एक युवक ने बताया है कि चलती ट्रेन से कूदने वाला युवक उसका साथी है। चाकू मारने के बाद वह कूद गया। मृतक के पास से रमजान पुत्र अब्दुल रहमान निवासी राजीव काॅलोनी सेक्टर -17 पंचकुला हरियाणा के नाम का आधार कार्ड मिला है। वहीं पकड़े गए युवक ने भी मृतक का नाम रमजान बताया है। फिलहाल शव का अज्ञात पंचनामा भर मोर्चरी में रखवाया गया है। परिजनों के आने के बाद सही शिनाख्त हो सकेगी।

प्वाइंटमैन ने शव मिलने की दी थी जानकारी
झींझक। रात 11 बजे के करीब कंचौसी स्टेशन के प्वाइंटमैन विनोद कुमार ने मंगलपुर थाना पुलिस को सूचना दी कि डाउन की सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है। जिसका शव खंभा नंबर 1090-16 के पास पड़ा है। इस पर चौकी प्रभारी कुलदीप तोमर व सिपाही राजकुमार मौके पर पहुंचे। चौकी प्रभारी ने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेन से टकराने से उसकी मौत हुई है।

ट्रेन में किसी लड़की से अभद्रता की जा रही थी। जिस पर सिपाही ने विरोध किया था, इसी पर एक युवक ने सिपाही पर चाकू से हमला कर दिया। लोगों ने जब विरोध कर पकड़ने की कोशिश की तो युवक डर की वजह से कूद गया है। पूरे मामले की जांच सीओ भोगनीपुर को सौंपी गई है। – बीबीजीटीएस मूर्ति, एसपी

Tags

Share this post:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit eiusmod tempor ncididunt ut labore et dolore magna
Scroll to Top
Welcome to M&M Bioscope News, your go-to source for the latest and most comprehensive updates in the world of bioscopes!