MP News: भोपाल की 20 साल पुरानी बजरंग नगर कॉलोनी में अभी तक नहीं बन पाई सड़क और नाली, बरसात में रहवासी परेशान

नरेला विधानसभा क्षेत्र की करीब बीस साल पुरानी बजरंग नगर कॉलोनी में रोड का निर्माण कार्य नहीं होने से बारिश में रहवासियों की परेशानी बढ़ गई है। इसकी शिकायत पार्षद से लेकर मंत्री तक की गई है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है।

Roads and drains have not been built yet in Bhopal's twenty-year-old Bajrang Nagar colony

राजधानी भोपाल के नरेला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 20 साल पुरानी बजरंग नगर कॉलोनी में विधानसभा चुनाव के पहले रोड की स्वीकृति दी गई थी। वर्तमान विधायक और मंत्री विश्वास सारंग ने इसका भूमि पूजन भी कर लिया था, लेकिन अभी तक रोड का निर्माण कार्य शुरू शुरू नहीं हो सका है। ऐस में बारिश में लोगों को वहां से निकलना मुश्किल हो रहा है। कॉलोनीवासियों ने पार्षद से लेकर मंत्री विश्वास सारंग तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 

20 साल पुरानी है कॉलोनी 
नरेला विधानसभा के अंतर्गत छः घरा करोंद क्षेत्र में की यह कॉलोनी 20 साल पुरानी है। यहां 100 से ज्यादा प्लॉट हैं, लेकिन कॉलोनी का अभी तक ठीक से विकास नहीं हो पाया है, जबकि यह भोपाल नगर निगम के अंतर्गत आती है। यहां के रहवासी सभी प्रकार के टैक्स भी भर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक मूलभूत सुविधा अभी तक मुहैया नहीं हो पा रही हैं।

बरसात में बच्चों को स्कूल जाना हो रहा मुश्किल
रहवासी रोहित ने बताया कि नरेला विधानसभा के वार्ड क्रमांक 75 में बजरंग नगर, छः घरा  कॉलोनी रोड का भूमिपूजन विधानसभा चुनाव से पहले हो चुका है, लेकिन अभी तक कोई निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। कॉलोनी के 80-100 परिवार बहुत परेशान हैं। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। हमने मंत्री जी और अधिकारियों से कई बार निर्माण कार्य शुरू करने का अनुरोध किया है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। एयरपोर्ट और जेल रोड के पास होने के बाद भी यहां रोड नहीं बनी है। हम कई सालों से इसका इंतजार कर रहे हैं।

गंदे पानी की निकासी में काफी समस्या
रहवासी पवन ने बताया कि इस कॉलोनी में रोड और नाली निर्माण नहीं है, जिससे हम सभी रहवासियों को अवागमन और गंदे पानी की निकासी में काफी समस्या उत्पन्न हो रही है। जिसकी शिकायत पूर्व में वार्ड के पार्षद और नगर निगम जोन के अधिकारी को मौखिक रूप से की गई थी। लेकिन, आज तक संबंधित अधिकारी द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नही की गई।

जल्द शुरू होगा रोड निर्माण का कार्य 
वार्ड क्रमांक 75 की पार्षद रीता जगदीश विश्वकर्मा ने अमर उजाला से बात करते हुए बताया कि रोड का भूमि पूजन विधानसभा चुनाव से पहले हुआ था। लेकिन, किसी कारण काम थोड़ा लेट हो गया है। जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। अभी हमने रोड में खोपर डलवा दी है। जैसे ही बरसात कम होगी काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमे खुद ही इसकी बहुत ज्यादा चिंता है।

Tags

Share this post:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit eiusmod tempor ncididunt ut labore et dolore magna
Scroll to Top
Welcome to M&M Bioscope News, your go-to source for the latest and most comprehensive updates in the world of bioscopes!