UP Monsoon Session Live: हंगामे के साथ सत्र की शुरुआत, बिजली-बाढ़ और कानून व्यवस्था के मुद्दों पर सपा का विरोध

UP Assembly Monsoon Session 2024 Live Updates  CM Yogi Adityanath Akhilesh Yadav sp congress News in Hindi

खास बातें

UP Vidhan Sabha Monsoon Session News in Hindi: यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है। 30 को अनुपूरक बजट आएगा। सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं। विपक्ष ने सूखा, बाढ़, बिजली कटौती और किसानों के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर ली है। सरकार एक दर्जन से ज्यादा अध्यादेश पारित कराएगी। मानसून सत्र से जुड़ा हर अपडेट पढ़ें..

लाइव अपडेट

02:11 PM, 29-Jul-2024

शिवपाल का केशव प्रसाद पर हमला

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने यूपी के डिप्टी सीएम केपी मौर्य पर कहा कि वह बड़बोले मंत्री हैं। उनके पास कोई काम नहीं है, वह सिर्फ लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ करते हैं।

01:41 PM, 29-Jul-2024

‘सरकार हर मोर्चे पर राज्य के समग्र विकास के लिए काम कर रही है’

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “राज्य सरकार हर मोर्चे पर राज्य के समग्र विकास के लिए काम कर रही है – चाहे वह सड़क, पानी, बिजली, स्कूल, अस्पताल या कानून और व्यवस्था हो। कल हम अनुपूरक बजट लाएंगे, हम राज्य के विकास को गति देने के लिए अपने काम में दृढ़ हैं।

01:18 PM, 29-Jul-2024

सीएम की सदस्यों से अपील- मानसून सत्र को सुचारू रूप से संपन्न कराने में दें योगदान 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्षी सदस्य जिन भी रचनात्मक मुद्दों को लेकर सदन का ध्यान आकृष्ट करना चाहेंगे। प्रदेश के विकास और जनता-जनार्दन से जुड़ी उन हर समस्याओं के समाधान के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्ध है। सीएम ने आग्रह किया कि सदन चर्चा-परिचर्चा का मंच बने। सरकार हर मुद्दों का पूरी तत्परता से जवाब देगी। सीएम ने माननीय सदस्यों से अपील की कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चल सके, विधायी कार्य सकुशल संपन्न हो सके। इसके लिए माननीय सदस्य से अपील करुंगा कि वे मानसून सत्र के सुचारू रूप से संपन्न करने में योगदान देंगे।

01:04 PM, 29-Jul-2024

उत्तर प्रदेश ने जिन ऊंचाइयों को प्राप्त किया, वह अभूतपूर्व, अविस्मरणीय व अनुकरणीय

सीएम ने कहा कि मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी से अपेक्षा व आकांक्षा रखता हूं। उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्य जिन भी रचनात्मक मुद्दों को लेकर सदन का ध्यान आकृष्ट करना चाहेंगे। प्रदेश के विकास और जनता-जनार्दन से जुड़ी उन हर समस्याओं के समाधान के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्ध है। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने फरवरी में ही अपना बजट पास किया था। प्रदेश की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए पहला अनुपूरक मांग मानसून सत्र में सदन में प्रस्तुत होगा। उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी उभरती अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर हुआ है। 

12:28 PM, 29-Jul-2024

सीएम ने की विधान भवन में पत्रकारों से वार्ता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मानसून सत्र प्रारंभ होने के पहले विधान भवन में पत्रकारों से वार्ता की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र आज से प्रारंभ हो रहा है। सभी विधायकों, विधान परिषद सदस्यों व विधान मंडल की कार्यवाही को सकुशल संपन्न करने में योगदान देने वाले सभी दलों से जुड़े हुए सहयोगियों तथा विधानसभा- विधान परिषद सचिवालय से जुड़े हुए अफसरों का हृदय से स्वागत करता हूं। 

11:51 AM, 29-Jul-2024

माता प्रसाद पांडेय ने सीएम योगी को दी बधाई

इससे पहले, उत्तर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और सपा विधायक माता प्रसाद पांडेय ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई दी। विधानसभा का सत्र आज से शुरू हो गया है।

Tags

Share this post:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit eiusmod tempor ncididunt ut labore et dolore magna
Scroll to Top
Welcome to M&M Bioscope News, your go-to source for the latest and most comprehensive updates in the world of bioscopes!