Wayanad: शशि थरूर ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, वायनाड भूस्खलन को गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित करने का आग्रह

तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा, इस भूस्खलन ने अनगिनत जिंदगियों पर कहर बरपाया है। ऐसे में वायनाड के लोगों का हर संभव मदद करना आवश्यक है।

Declare Wayanad landslides calamity of severe nature under MPLADS guidelines shashi Tharoor to amit Shah

कांग्रेस के तिरुवनंतपुरम सांसद शशि थरूर ने गृह मंत्री अमित शाह से वायनाड भूस्खलन को गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित करने का आग्रह किया है। उन्होंने गृह मंत्री को चिट्ठी भी लिखी। बता दें कि मंगलवार को मेप्पाडी के पास विभिन्न पहाड़ी इलाकों में आए भूस्खलन में अबतक 173 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में  सेना का राहत व बचाव कार्य जारी है। 

थरूर ने अमित शाह को चिट्ठी लिखी
शशि थरूर ने चिट्ठी में कहा कि 30 जुलाई को रात में केरल के वायनाड में भूस्खलन हुआ, जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई। इसमें कई घायल भी हुए। वहीं भूस्खलन के बाद से कई लोग गायब भी हैं और कुछ मलबे में दबे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा, “इस घटनने ने मौत और विनाश की एक भयावह कहानी छोड़ गई है। सशस्त्र बल, तटरक्षक बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और अन्य एजेंसियां बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।”

तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा, “इस भूस्खलन ने अनगिनत जिंदगियों पर कहर बरपाया है। ऐसे में वायनाड के लोगों का हर संभव मदद करना आवश्यक है।” थरूर ने अपनी चिट्ठी में कहा, “इस भयानक हादसे के बीच मैं आपको चिट्ठी लिख रहा हूं कि इस घटना को ‘गंभीर प्रकृति की आपदा’ घोषित की जाए, ताकि संसद सदस्यों को प्रभावित क्षेत्रों के लिए अपने एमपीएलडीएस फंड से एक करोड़ रुपये तक के कार्यों की सिफारिश की जा सके।” 

उन्होंने आगे कहा, “इच्छुक सांसद सदस्य इस घटना में प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों के लिए धनराशि का योगदान दे पाएंगे। यह बचाव और राहत कार्यों में अमूल्य योगदान होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि आप मेरे इस अनुरोध पर विचार करेंगे।”
बता दें कि भूस्खलन में मरने वालों में 23 बच्चे और 70 महिलाएं शामिल हैं। वहीं, 100 शवों की शिनाख्त हो चुकी है। 200 से अधिक लोग घायल है। आपदा प्रभावित क्षेत्रों से निकाले गए 221 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनमें से 91 का अब भी इलाज जारी है।

Tags

Share this post:

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit eiusmod tempor ncididunt ut labore et dolore magna
Scroll to Top
Welcome to M&M Bioscope News, your go-to source for the latest and most comprehensive updates in the world of bioscopes!